Wednesday 7 February 2018

कोई नुकसान - विकल्प - व्यापार - रणनीति


10 विकल्प रणनीतियों को जानने के लिए। अक्सर, व्यापारियों को विकल्प गेम में कूदना बहुत कम या नहीं समझने के साथ कि कितने विकल्प रणनीतियों को अपने जोखिम को सीमित करने के लिए उपलब्ध हैं और अधिकतम रिटर्न। थोड़ा प्रयास के साथ, हालांकि, व्यापारियों को फायदा उठाना सीख सकते हैं एक व्यापारिक वाहन के रूप में लचीलेपन और विकल्प की पूरी शक्ति के साथ यह ध्यान में रखते हुए, हमने इस स्लाइड शो को एक साथ रखा है, जिसे हम उम्मीद करते हैं कि सीखने की अवस्था को कम किया जाएगा और आपको सही दिशा में बताएगा। अक्सर, व्यापारियों के विकल्प गेम में कूद इसके जोखिम को सीमित करने के लिए कितने विकल्प रणनीतियों उपलब्ध हैं या कम से कम समझने के साथ, थोड़ा प्रयास के साथ, हालांकि व्यापारियों को यह सीख सकते हैं कि व्यापारिक वाहन के रूप में लचीलेपन और विकल्पों की पूर्ण शक्ति का लाभ कैसे उठाया जा सकता है मन, हम इस स्लाइड शो को एकजुट करते हैं, जिसे हम उम्मीद करते हैं कि सीखने की वक्र को कम किया जाएगा और आपको सही दिशा में बताएगा। कवर किया कॉल। एक नग्न कॉल विकल्प खरीदने के अलावा, आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं एक बुनियादी कवर कॉल या खरीदने-लिखने की रणनीति इस रणनीति में, आप पूरी तरह से संपत्ति खरीद लेंगे, और एक ही परिसंपत्तियों पर एक कॉल ऑप्शन को लिखने या बेचने के साथ आपके स्वामित्व वाली संपत्ति का वॉल्यूम कॉल विकल्प निवेशक के अधीन संपत्ति की संख्या के बराबर होना चाहिए अक्सर इस स्थिति का उपयोग करते हैं जब उनकी संपत्ति पर एक अल्पकालिक स्थिति और तटस्थ राय होती है, और कॉल प्रीमियम की प्राप्ति के माध्यम से अतिरिक्त मुनाफे का निर्माण करने की तलाश कर रही है, या अंतर्निहित परिसंपत्तियों के मूल्य में संभावित गिरावट के मुकाबले अधिक अंतर्दृष्टि के लिए , एक गिरते बाजार के लिए कवर कॉल रणनीतियाँ पढ़िए। 2. विवाहित रखो। एक शादीशुदा रखी रणनीति में, एक निवेशक जो खरीदता है या वर्तमान में किसी विशेष परिसंपत्ति जैसे कि शेयरों का मालिक है, साथ ही शेयरों की बराबर संख्या के लिए एक पुट विकल्प खरीदता है निवेशक इस रणनीति का उपयोग करेंगे जब वे परिसंपत्ति की कीमत पर तेजी आती हैं और संभावित अल्पकालिक हानियों से स्वयं की रक्षा करना चाहते हैं यह रणनीति अनिवार्य रूप से बीमा पॉलिसी की तरह कार्य करती है लचीली, और एक फर्श स्थापित करें, संपत्ति की कीमत नाटकीय रूप से डुबाए, इस रणनीति का उपयोग करने के लिए और अधिक देखें, विवाहित एक सुरक्षात्मक संबंध रखता है बुल कॉल स्प्रेड। एक बैल कॉल स्प्रेड रणनीति में, एक निवेशक एक साथ एक विशिष्ट स्ट्राइक पर कॉल विकल्प खरीद लेगा कीमत और उच्च स्ट्राइक प्राइस पर कॉल्स की एक ही संख्या को बेचते हैं दोनों कॉल ऑप्शंस का समापन महीने और अंतर्निहित परिसंपत्तियां होती हैं इस तरह की ऊर्ध्वाधर प्रसार रणनीति का उपयोग अक्सर किया जाता है, जब एक निवेशक तेजी से होता है और उसे अंतर्निहित की कीमत में उदार वृद्धि की उम्मीद होती है संपत्ति अधिक जानने के लिए, वर्टिकल बुल और भाई क्रडिट स्प्रेड पढ़ें। भालू रखो फैलाओ। भालू को फैलाने की प्रवृत्ति एक दूसरे प्रकार की ऊर्ध्वाधर प्रसार की तरह है, जैसे बैल कॉल फैल इस रणनीति में, निवेशक एक साथ स्ट्राइक प्राइस और कम स्ट्राइक प्राइस पर एक ही नंबर की बिक्री बेचते हैं दोनों विकल्प उसी अंतर्निहित परिसंपत्ति के लिए होंगे और एक ही समाप्ति तिथि होगी यह विधि तब इस्तेमाल की जाती है जब व्यापारी मंदी है और उम्मीद है कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत में गिरावट आई यह सीमित लाभ और सीमित नुकसान दोनों की पेशकश करता है इस रणनीति के बारे में अधिक जानने के लिए, भालू रखो लघु बेचने के लिए एक गड़बड़ विकल्प फैलाता है .5 सुरक्षात्मक कॉलर। एक सुरक्षात्मक कॉलर रणनीति एक शेयर के रूप में उसी अंतर्निहित परिसंपत्ति के लिए, एक ही समय में आउट-ऑफ-द-मनी कॉल ऑप्शन लिखना और लिखना, यह शेयर आमतौर पर निवेशकों द्वारा स्टॉक में लंबी स्थिति के बाद उपयोग किया जाता है लाभ इस तरह से, निवेशक अपने शेयरों को बेचने के बिना मुनाफे में लॉक कर सकते हैं इन प्रकार के रणनीतियों के बारे में और जानें, अपने सुरक्षा कॉलर को भूल जाओ और कैसे एक सुरक्षा कॉलर वर्क्स। 6 लंबी स्ट्रैडल। एक लंबे समय तक चक्कर विकल्प रणनीति है जब एक निवेशक खरीदता है एक ही स्ट्राइक प्राइस, अंतर्निहित परिसंपत्ति और समाप्ति की तारीख दोनों के साथ एक कॉल और डाल विकल्प एक साथ एक निवेशक अक्सर इस रणनीति का उपयोग करेगा, जब वह विश्वास करता है कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत चल जाएगा ई काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि किस दिशा में कदम उठाना होगा यह रणनीति निवेशक को असीमित लाभ बनाए रखने की अनुमति देती है, जबकि हानि दोनों विकल्पों के अनुबंधों की कीमत तक सीमित है। अधिक के लिए, स्ट्रैडल स्ट्रैटेजी पढ़ें बाजार के लिए एक सरल दृष्टिकोण तटस्थ .7 लंबी गड़बड़ी। एक लंबी गड़बड़ी विकल्प रणनीति में, निवेशक एक कॉल खरीदता है और एक ही परिपक्वता और अंतर्निहित परिसंपत्ति के साथ विकल्प डालता है, लेकिन विभिन्न स्ट्राइक की कीमतों के साथ रखा स्ट्राइक मूल्य आमतौर पर कॉल विकल्प के स्ट्राइक मूल्य से नीचे होगा, और दोनों विकल्प पैसे से बाहर रहना एक निवेशक जो इस रणनीति का उपयोग करता है, का मानना ​​है कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत में एक बड़े आंदोलन का अनुभव होगा, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि किस दिशा में कदम उठाना होगा नुकसान दोनों विकल्पों की लागत सीमित हैं, विशेष रूप से strangles की तुलना में कम खर्चीला होगा क्योंकि विकल्पों को पैसे से बाहर खरीदा जाता है और अधिक के लिए, Strangles.8 तितली फैले के साथ एक मजबूत पकड़ो देखें। इस बिंदु तक सभी रणनीतियों फिर से दो अलग-अलग पदों या अनुबंधों के संयोजन को बधाई एक तितली विस्तार विकल्पों की रणनीति में, एक निवेशक एक बैल फैल रणनीति और एक भालू के प्रसार की रणनीति दोनों को जोड़ता है, और तीन अलग-अलग स्ट्राइक की कीमतों का उपयोग करता है उदाहरण के लिए, एक प्रकार का तितली फैलता है जिसमें एक कॉल कॉल उच्चतम स्ट्राइक प्राइस पर ऑप्शन, जबकि उच्च कॉल स्टॉप प्राइस पर दो कॉल पुट विकल्प, और फिर एक निचला स्ट्राइक प्राइस पर एक आखिरी कॉल पुट ऑप्शन। इस स्ट्रैटेजी के बारे में अधिक जानने के लिए, तितली स्प्रेड्स के साथ प्रॉफिट जाल सेट करें। 9 आयरन कोंडोर। एक और भी दिलचस्प रणनीति है I रॉन कोंडोर इस रणनीति में, निवेशक एक साथ दो अलग अलग गड़बड़ी रणनीतियों में एक लंबी और छोटी स्थिति रखता है लोहे कोंडोर एक काफी जटिल रणनीति है जिसे निश्चित रूप से जानने के लिए समय की आवश्यकता होती है, और मास्टर हम आयरन कोंडोर के साथ उड़ान लेते हुए इस रणनीति के बारे में अधिक पढ़ने की सलाह देते हैं, आपको आयरन कंडोर्स में झुंड चाहिए और अपने लिए जोखिम-मुक्त रणनीति की कोशिश करें निवेशोपैडा सिम्युलेटर.10 आयरन तितली का उपयोग करते हुए। अंतिम विकल्प रणनीति हम यहां प्रदर्शित करेंगे लोहे के तितली इस रणनीति में, एक निवेशक एक साथ या तो एक छोटी या छोटी अवधि के साथ गठबंधन करेगा, जो एक साथ गड़गड़ाहट की खरीद या बिक्री के साथ एक तितली फैलता है यह रणनीति अलग है क्योंकि यह कॉल और डाल दोनों का उपयोग करती है, क्योंकि एक या दूसरे लाभ और हानि के विपरीत दोनों एक विशिष्ट श्रेणी के भीतर सीमित हैं, विकल्प के हड़ताल की कीमतों के आधार पर निवेशक अक्सर आउट-द-मनी विकल्प का उपयोग करेंगे जोखिम को सीमित करते हुए लागत में कटौती करने की एक कोशिश में, इस रणनीति को समझने के लिए, एक लोहे की तितली विकल्प की रणनीति को पढ़ें। संबंधित लेख। ब्याज दर जिस पर एक डिपॉजिटरी संस्था फेडरल रिजर्व में एक अन्य डिपॉजिटरी संस्था में रखी धनराशि रखती है। 1 सांख्यिकीय किसी दिए गए सुरक्षा या बाजार सूचकांक के लिए रिटर्न के फैलाव का उपाय या तो अस्थिरता मापा जा सकता है। 1 9 33 में अमेरिकी कांग्रेस बैंकिंग अधिनियम, जो वाणिज्यिक बैंकों को निवेश में भाग लेने से मना कर दिया था। नॉनफॉर्म पेरोल में खेतों, निजी घरों और गैर-लाभकारी क्षेत्र के बाहर किसी भी नौकरी का उल्लेख है, यूएस ब्यूरो ऑफ लेबर। भारतीय रुपए भारतीय रूपए के लिए मुद्रा संक्षेप या मुद्रा प्रतीक, भारत की मुद्रा 1 से बना है। एक दिवालिया कंपनी की परिसंपत्तियों पर एक इच्छुक खरीदार से दिवालिया कंपनी द्वारा चुने गए बोलीदाताओं के पूल से आरंभिक बोली। विकल्प ट्रेडिंग सिस्टम में आपका स्वागत है। सीखने को शुरू करने का एक अच्छा समय है जिससे नियमित लाभ व्यापारिक विकल्प यहां एक अत्यंत रोचक मुक्त व्यापारी का आलेख है, सफलतापूर्वक व्यापारिक वस्तु वायदा या स्टॉक विकल्प, जो कि हमारे व्यापारी क्लब सदस्य में से एक द्वारा लिखे गए हैं, के बारे में सब कुछ एक अद्भुत विकल्प ट्रेडिंग रणनीति के बारे में है जिसमें कम से कम 90 विजेता ट्रेडों को प्राप्त करने की क्षमता है हमारे नाम विकल्प ट्रेडिंग सिस्टम आपको व्यापार विकल्प में सफलता हासिल करने में मदद कर सकता है व्यापारियों को मुनाफा प्राप्त करने में मदद करने के लिए यहां कोई विकल्प नहीं खोना निश्चित रूप से भाषण और एक उस 90 में भी गलत नाम 1 9 100 के बराबर नहीं है जिसका मतलब है कोई व्यापार नहीं है, और आपको समय-समय पर कुछ खोने वाले विकल्प होंगे। हालांकि, मुझे यकीन है कि आप समझते हैं कि हमेशा ट्रेडों को खोना होगा, लेकिन चूंकि अधिकांश व्यापारियों को भाग्यशाली हैं यहां तक ​​कि 50 जीत भी उतने 90 जीतने वाले ट्रेडों को प्राप्त करने की संभावना लगभग एक सामान्य इक्विटी और ऑप्शंस ट्रेडर के साथ ट्रेडिंग नहीं होने जैसा लगता है, इसके अलावा, हमारे विकल्प ट्रेडिंग पद्धति के सही उपयोग और निष्पादन के साथ, इससे पहले कि आप एक हारे हुए व्यापार का सामना करें.डोमेन नाम के बारे में पूछें। मैंने हाल ही में 90 विकल्प बेकार दिखाए और विकल्प खरीदारों के उसी प्रतिशत के बारे में पैसे ट्रेडिंग विकल्प खो दिए गए। यह संयोग लगभग 9 0 वस्तु वायदा कारोबारियों से मेल खाती है जो पैसे खो देते हैं व्यापारिक वस्तुएं और लोकप्रिय विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा बाजार मुझे लगता है कि औसत व्यापारी को विजेताओं के रैंकों में शामिल होने का सबसे आसान तरीका विकल्प बेचने के लिए है लघु पॉइंट्स और कॉल्स एक अच्छे विकल्प का प्रयोग करना - ट्रेडिंग-सिस्टम आदर्श होगा दिन के ट्रेडिंग टिप्स के लिए अभी क्लिक करें। यदि विकल्प के 90 विकल्प समाप्त होते हैं तो एक उम्मीद करता है कि यदि विकल्प बेचे जाते हैं, और लघु विकल्प पोजीशन निकट तक आयोजित किए जाते हैं समाप्ति की तारीख में, लगभग 9 0 विकल्प ट्रेडों पर लगभग पूरे प्रीमियम को इकट्ठा करना चाहिए, ये बहुत ही बढ़िया आंकड़े हैं, लेकिन मेरे व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर, अब यह दुर्लभ है कि मैं कभी-कभी पैसे के विकल्पों को बेचता हूं किसी भी निश्चित चीजें नहीं हैं लेकिन सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध व्यापार रणनीति का उपयोग करना जो कि लगभग किसी भी आकस्मिकता के लिए है, मुझे लगता है कि योजना के एक विकल्प के साथ आने का एक तरीका है, अगर ठीक से लागू किया जाए, तो 90 जीतने वाले व्यापार मैं कोशिश कर रहा हूं और इसे पूरा करने के लिए अपने व्यापारिक तरीकों को परिष्कृत करने और परिशोधित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मुझे कुछ पृष्ठभूमि की जानकारी बताएं और फिर बताएं कि मैं सुन रहा हूं कि अब सुनहरे मौके के रूप में पृष्ठभूमि की जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है व्यापार में सफल होने के लिए बहुत सारे नुकसान बचने के लिए आवश्यक हैं। मैं हर बार जब मैं एक व्यापार पर डालता हूं, तो मैं भी लिख रहा हूं, जैसे दिमागदार व्यापारी मुझसे संपर्क कर सकते हैं और हम एक साथ सीख सकते हैं। कुछ साल पहले, मुझे केवल अपने खुद के व्यापार खाते को देखना था कि कमोडिटी वायदा विकल्प खरीदने से मुनाफा बनाने की कोशिश करने के लिए मैं एकदम सही मायने में खो रहा था। तब मैं तर्क करता था कि मुझे नग्न फोन करना चाहिए और बिक्री करने के लिए मैंने कोशिश की एक नया दृष्टिकोण। अब, हर बार मुझे लगा कि मुझे कॉल विकल्प खरीदना चाहिए क्योंकि मैंने सोचा था कि बाजार में बढ़ोतरी होगी, इसके बदले मैं एक डाल बेचने की बजाए डाल दिया, जब मुझे लगा कि बाजार नीचे जा रहा था, तो मैं बेचूंगा एक कॉल मेरे परिणाम तुरन्त और काफी नाटकीय रूप से सुधार हुए हैं। मुझे हालांकि सीखना बहुत था, और धन खोना जारी रखा क्योंकि मैं कमोडिटी फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट्स को कवर किए गए लेखन के लिए जोड़ता हूं, जब वायदा बाजार मेरे खिलाफ जाता है जब भी मैं लंबे समय तक कॉल को कवर करता हूं अंतर्निहित फ्यूचर कॉन ट्रैक्ट, अक्सर बाजार तुरंत कम हो जाएगा और वायदा अनुबंध पर होने वाला नुकसान विकल्प प्रीमियम के क्षय से लाभ को पार करता था। मैं विक्रय किए गए विकल्पों पर एक समग्र विजेता था, लेकिन मैंने खरीदा वायदा अनुबंधों पर बहुत पैसा खो दिया था विकल्पों की रक्षा के लिए एक रक्षात्मक उपाय के रूप में जो शायद ही कभी रक्षा की आवश्यकता होती है। आज मैं केवल अपने विकल्प लेखन के साथ वायदा अनुबंधों को बहुत सीमित, विशेष परिस्थितियों में जोड़ता हूं, और मैं निकटता के संरेखण की संख्या को पूरी तरह से संतुलित करता हूं, जो वे डेल्टा तटस्थ कहते हैं। मैंने जो व्यापारिक रहस्य पाया है, वह विकल्प बेचने का है जो धन के बाहर कम अमीर अर्थ को बेचता है ठीक है, मैं कुछ साल पहले पुस्तकालय में गया था और शोध शुरू करना शुरू कर दिया था, मैन्युअल रूप से कई रणनीतियों का परीक्षण करना मैंने तुरंत पहचाना था कि निश्चित रूप से कुछ लेकिन हाथ से परीक्षण करना इतना थकाऊ और काल्पनिक था, मैंने इसे दिया और दिन-व्यापार में वापस चला गया। एक साल पहले मैंने बाजारों का अध्ययन करने के लिए जोरदार तरीके से अध्ययन किया और जीत हासिल की रणनीति मेरा अध्ययन बताता है कि बिक्री के विकल्प के कई फायदे होते हैं, मुझे सिर्फ एक विकल्प को बेचने के दिन एक तत्काल लाभ के साथ मोर्चे का भुगतान करना अच्छा लगता है, और फिर मेरा काम है जितना संभव हो उतना पैसा रखने की कोशिश करना। इसके अलावा, विकल्प बिक्री की अनुमति देता है एक और लंबी दूरी की योजना बनाने के लिए और फ्यूचर पदों की खरीद और बिक्री के रूप में ज्यादा जांच और नज़दीकी ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है और विकल्प ट्रेडिंग अधिक माफ कर रहा है मैंने अपने विकल्प रणनीतियों को नियोजित करते हुए सबसे बेवकूफ गलतियां की हैं और किसी भी तरह से एक शुद्ध लाभ. मेरा मानो, अगर मैं अपने पक्ष में काम करने वाले समय के क्षय के साथ पैसे बेचने के विकल्पों को नहीं कर सकता, तो विकल्प खरीदने और लड़ने की कोशिश करने वाला आदमी वास्तविक मुसीबत में है विकल्प विक्रेता एक जुआ घर जैसा है अच्छी तरह से पूंजीकृत और छोटे, धीमी मुनाफे बनाने के लिए तैयार हो लेकिन उन लाभ में वृद्धि होती है। एक सही रणनीति की तलाश में, मैंने एक आधार से शुरू किया कि मुझे एक ऐसा बाजार चाहिए जो कि बग़ल में बहुत समय बिताते हुए मुझे लाइव मवेशी व्यापार करना पसंद है विकल्प क्योंकि जब बाजार बंद हो जाता है, तो यह आम तौर पर पीछे होता है। व्यापारियों से हमेशा अच्छा मज़बूत रहने के लिए, हमेशा से लंबे समय तक मवेशियों को जाने के लिए, इस बाजार में मौजूद अक्सर पिछड़ेपन का लाभ उठाते हुए और मवेशी मूल्यों के आम तौर पर ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं। पर्याप्त समर्थन और कीमतों को भरने के साथ सीधे ऊपर। लय और चक्र मौजूद हैं और समर्थन और प्रतिरोध स्तर स्पष्ट रूप से परिभाषित हैं। कुछ गलत ब्रेक-आट हैं क्योंकि आमतौर पर अनुपालन किया जाता है जब समर्थन या प्रतिरोध स्तर का उल्लंघन होता है। इसके बाद में मवेशी विकल्प लाइव से संबंधित होता है लेकिन जानकारी अन्य बाजारों पर भी लागू होती है। मुझे विकल्प ट्रेडिंग के लिए अपनी व्यक्तिगत पद्धति की बाज़ार स्थितियों की स्थापना के साथ शुरू करना चाहिए आप इससे कुछ सीख सकते हैं जिससे आपको बेहतर बनाया जा सकता है व्यापारी मुझे कुछ सुझाव सुनना अच्छा लगता है जो मुझे मेरे व्यापारिक तरीकों में सुधार करने में मदद कर सकता है, स्वर्ग जानता है कि व्यापार में सुधार के लिए बहुत सारे कमरे हैं। जब मैंने मूल रूप से बेच दिया कॉल और खुला ढोले बेचे गए, मैंने एक कॉल बेचकर शुरू किया और एक ही स्ट्राइक प्राइस पर डाल दिया, जिसे एक छोटे से स्ट्रैडल स्थिति के रूप में जाना जाता था, मैं उन व्यक्तियों के ट्रेडों के विपरीत पक्ष ले रहा था जो एक डाल और एक कॉल खरीद रहे थे, हिंसक प्रतिक्रिया मैं उम्मीद कर रहा था कि बाजार सो गया, यह तेजी लाने में मदद करने के लिए, मैंने सो रही बाजारों को बेचने का फैसला किया जो कहीं नहीं जा रहे थे। मुझे यह नहीं पता था कि एक मरे हुए बाजार के साथ, अस्थिरता कम थी और इस प्रकार मेरे पास विकल्प प्रीमियम बिक्री से कम कीमतों पर थे जब बाजार में अंततः विस्फोट हो गया था, दोनों डालर और कॉल के मूल्य में वृद्धि हुई। उस अस्थिरता में बढ़ोतरी ने मुझे मार डाला जब मैं नीचे में अस्थिरता को कम कर रहा था, जब आगे कम करने के लिए कोई जगह नहीं थी, इसलिए, अच्छी बिक्री करने के लिए विकल्प जो हमेशा शॉर्टिंग अस्थिरता को शामिल करता है, इसलिए एक मजबूत कदम के बाद सही बेचने के लिए महत्वपूर्ण है। कमोडिटी वायदा कारोबार के कुछ दिनों के बाद बाजार में बढ़ोतरी के बाद, कॉल प्रीमियम बढ़ते हैं और यह एक उत्कृष्ट समय है बेचते हैं मैं उस बाजार की ताकत में सही बेचना पसंद करता हूं जब बाजार में गिरावट आई तो मैं बिक्री को बढ़ाना चाहता हूं, बढ़ती हुई प्रीमियम की ताकत में सही बिक्री करता हूं। दिसंबर लाइव मवेशी 72 00 से लेकर 78 00 तक व्यापारिक सीमा में है। बाजार में बीच में है, कहते हैं 75 00 यदि मार्केट रैली को व्यापारिक सीमा के शीर्ष अंत तक रैल करता है और फिर एक आउट-द-मनी कॉल्स बेचता है, और फिर बाजार में रेंज के नीचे रिट्रीट और एक बेचता है आउट-ऑफ-द-पैनी कहते हैं, अगर बाजार मध्य में लौटता है, तो एक बहुत ही विस्तृत कीमतों की हो सकती है जहां लाभ मुहैया कराया जाता है। मुझे पहले कॉल बेचना पसंद है क्योंकि मुझे लगता है कि विक्रय बेचता है और अधिक मुश्किल होता है। तथ्य यह है कि वित्तीय बाजारों में तेजी से तेजी से गिरावट होती है, लगभग 3 गुना तेजी से मुझे लगता है। मुझे कॉल बेचने से पहले एक रैली के लिए इंतजार करना, मुझे इस तथ्य का लाभ मिलता है कि जब बाजार बढ़ता है, तब कॉल के अधिक खरीदार होते हैं गिर रहा है ताकत में बेचना एक को स्थानीय बाजार की बजाय व्यापारियों को बेचने की इजाजत देता है केट निर्माताओं, जो वास्तव में गड्ढों पर नियंत्रण करते हैं, जब तरलता कम हो जाती है। आप भी ताकत में बेचना चाहते हैं क्योंकि जब बाजार में सबसे ऊपर जाता है तो विकल्प प्रीमियम बहुत कम हो जाता है, क्योंकि कॉल खरीदार तुरंत मुनाफा उसी समय लेने की कोशिश कर रहे हैं अपने छोटे व्यापार को शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं एक आदेश असंतुलन है और केवल एक बाजार आदेश भर गया है और यह बहुत ही प्रतिकूल कीमत पर कई मिनट बाद हो सकता है देर से बजाए थोड़ी जल्दी बेचने के लिए बेहतर होता है। आप मूल्य कमजोरियों में बेचना चाहते हैं जब रखा प्रीमियम उच्चतम हैं यह छोटी अस्थिरता होने पर वापस जाता है आप एक शेर टैमर बनना चाहते हैं, एक जंगली, क्रूर सिंह की जबड़े के चारों ओर अपना हाथ डालना चाहते हैं, जब आप अभी भी सुन सकते हैं गड़गड़ाहट जब चीजें शांत प्रीमियम गायब हो जाते हैं फिडेलिटी सभी मूल्यांकन सेवाओं के लिए आपकी मूल्यांकन कंपनी है प्रमाणित मूल्यांकन के लिए आपका स्रोत सभी अचल संपत्ति, वाहन, नौकाओं, विमान, मशीनरी और उपकरण। मैं इन विकल्पों को स्टे पिंग भालू चलो सो भालू सोते हैं अगर आपको उन्हें जागृत करना चाहिए तो वे आपको दोनों छोरों से अलग रखेंगे और दोनों फायदे प्रीमियम कहते हैं, जब बाजार की सीमा कम हो जाती है तो कॉल को बेचने का सबसे अच्छा समय होता है, क्योंकि विकल्प का प्रीमियम जारी रहता है बढ़ने के लिए। आप में से जो सक्रिय रूप से व्यापार या वित्तीय और वायदा बाजार में व्यापार करने के तरीके सीखने की इच्छा रखते हैं, वहां बाजारों के बाहर बहुत सी चीजें हैं जिन्हें आप का पालन करना चाहिए लेकिन, मुझे लगता है कि मेरा बड़ा संदेश आपके लिए है वायदा बाजार में नहीं, चाहे आप उन्हें व्यापार करें या नहीं, वायदा बाजार का विदेशी मुद्रा, मुद्राओं, विकल्पों और शेयरों सहित अन्य वित्तीय बाजारों में क्या होता है, इस पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है यही वजह है कि आपको अच्छे व्यापार के हर टुकड़े ज्ञान की तरह एक स्पंज स्पष्ट रूप से बड़ी तस्वीर को देखने के लिए क्लिक करें- व्यापार ज्ञान के लिए एक नि: शुल्क ईज़ीन सेवा के लिए यहां क्लिक करें, अपने घर के आराम से सीखना शुरू करें, अपने शेड्यूल पर बिना किसी कीमत पर आज यहां क्लिक करें- इसका लाभ उठाने के लिए यह व्यापारी ईज़ीन ऑफ़र करते हैं। अगले दिन विकल्प प्रीमियम कम हो जाता है, वस्तुतः लाभ की गारंटी देता है अक्सर विकल्प की घबराहट खरीदने से लॉक की गई सीमा के दिन के दौरान उच्च होता है और यदि आप इसे सही समय देते हैं, तो आप अच्छे लाभ भी बना रहे हैं बाजार के साथ पहले दिन अभी भी बंद की सीमा है। मुझे पता चला है कि ट्रेडिंग दिन के आखिरी घंटे में एक विकल्प बेचने का विकल्प मेरे लिए सर्वोत्तम विकल्प है, अगले दिन प्रतीक्षा करने की कोशिश कर रहा है, जिस तरह से बाजार जा रहा है और अक्सर डॉन बाजार खोलने के बाद कई मिनट के लिए टी व्यापार आम तौर पर बहुत खराब होता है। वे अक्सर बाजार में पीछे रह जाते हैं जो उन्हें आपको कम कीमत पर या तो आपको सैद्धांतिक रूप से लायक या उससे कम कीमत पर भरने का बहाना देता है, दूसरी तरफ, करीब मेरा मानना ​​है कि किसी को वहां बाजारों को व्यवस्थित रखने की कोशिश है, ताकि दिन के आखिर में स्थानीय लोगों द्वारा विकल्प में अधिक विश्वसनीयता मिलती है क्योंकि कीमतें अखबारों में मुद्रित होने जा रही हैं और व्यापारिक कीमतें आरक्षित हैं विकल्प के अनुमानित मूल्यों के अनुरूप हैं। भरने वाले दिन के अंत में गेंद पार्क में होना चाहिए, जबकि दिन के दौरान विकल्प बाजार कहीं भी व्यापार करने के लिए स्वतंत्र है यह सिर्फ मेरा सिद्धांत है.मैं बिक्री विकल्प पसंद करती हूं प्रीमियम के समय क्षय को अधिकतम करने और समाप्ति के 1 से 2 सप्ताह के बारे में जानने की समाप्ति से 7 से 8 सप्ताह पहले। क्योंकि मांस और पशुओं के विकल्प के समाप्ति के विकल्प अक्सर एक मांस रिपोर्ट की तारीख के अनुरूप होते हैं, मुझे कभी भी पसंद नहीं है अंत में जब किसी को रिपोर्ट के परिणाम पता लगाना पड़ता है और फिर दिन के अंत में तय होता है कि विकल्प का उपयोग करने के लिए कि क्या वह धन में है या बहुत करीब है या नहीं। नेयर की समाप्ति, अस्थिरता वास्तव में कमी के बजाय बढ़ सकती है जब मैंने विकल्प प्रीमियम का लगभग 2 3 डी पुनः लोड किया है, तो मुझे मुनाफ़े लेने के लिए जगह मिलती है कई बार इसने जीतने और खोने के व्यापार के बीच अंतर बना दिया है। कई बार बाजार रैलियों और डालर लगभग बेकार हैं, मैं अपना लाभ लेता हूं और फिरबाजार में कुछ हद तक कम हो जाती है और उन चीजों की कीमत अब ज्यादा है या इससे ज्यादा के लिए मैंने उनके लिए भुगतान किया है लेकिन मुझे चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जैसा कि मैंने पहले ही लाभ कमाया था। मैंने कई बार गलत प्रवृत्ति दिशा की भविष्यवाणी की है, लेकिन क्योंकि मैं सुधार के दौरान लाभ या थोड़ी हानि लेना, मैं अच्छी स्थिति में खोने की स्थिति से बाहर निकलने में सक्षम हूं और जीतने के विकल्पों को नुकसान के लिए अधिक बना देता हूं। जैसा कि मैंने ऊपर संक्षेप में वर्णित किया है, मैं कॉल बेचता हूं और अलग-थलग रहता हूं हड़ताल की कीमतों को यह एक छोटे से गलाहट कहा जाता है, मैं बाज़ार की स्थितियों पर निर्भर करता हूं, बाजार की स्थितियों पर निर्भर करता हूं, बाजार का नेतृत्व करने वाला मेरा पूर्वाग्रह और कई अन्य कारकों पर विचार करता हूं। मैंने पहले ही उल्लेख किया है कि मैं आमतौर पर कैसे जैसे एक काउंटर-ट्रेंडिंग रैली के बाद कॉल बेचने और फिर बाद में बेचते हैं अगर दूसरी ओर आपको लगता है कि मवेशी शीघ्र ही चलने वाला है और आप लंबे समय तक बाजार में नहीं आ रहे हैं, तो आप बेच सकते हैं और आपको कम कीमत मिलती है की तुलना में आप मिल गया होता प्राप्त प्रीमियम राशि के बराबर। ऐसा तब होगा यदि बाजार में काफी धीमी गति से रुझान लगाया गया और इसका इस्तेमाल किया गया लेकिन यदि बाजार उलट गया और बढ़ गया, तो कीमतें कम हो जाएंगी और यद्यपि आप का प्रयोग नहीं किया जाएगा, तो आप इस तरह पैसे कमा सकते हैं और यह सब कुछ महत्वपूर्ण है। ऑर्डर ट्रेडिंग परामर्श, एक खोज या वेबसाइट पूछताछ के लिए जा रहे हैं। गिरावट का मौसम साल का एक अच्छा समय है, जिसने कमजोरी को देखते हुए अप्रैल में डाल विकल्पों को बेचने पर विचार किया क्योंकि मुझे लगता है कि अप्रैल अनुबंध लंबे समय तक नहीं मिल रहा है बाजार का रुझान कम होता है और विकल्प का प्रयोग होता है दूसरी तरफ, अप्रैल के अनुबंध पर नतीजतन सीमित है, इस तथ्य के कारण सीजन में अप्रैल मवेशियों ने हाल के वर्षों में जनवरी के दौरान मार्च या अप्रैल रैली के जरिये 80 00 या इससे अधिक के लिए रियाले आप या तो जीतते हैं जिस तरह से.आज मैं इसे लिखता हूं, दिसंबर लाइव मवेशी के विकल्प की समाप्ति के 7 सप्ताह हैं मवेशियों ने अभी तक चढ़ाव से बहुत ही उतार-चढ़ाव किया है और आज के दिन दिसंबर 70 में करीब 7 70 5 20 अनुबंध कुछ प्रतिरोध में चलना शुरू हो जाएगा.दो डॉलर के प्रीमियम के साथ कि दिसंबर अक्टूबर में कारोबार हो रहा है, जब अक्टूबर अगले सप्ताह बोर्ड चला जाता है और दिसम्बर लेता है, यह पहले से ही कुछ अतिरिक्त नकद नकद से अधिक डॉलर है वायदा या वायदा को रैली करने के लिए नीचे आना होगा मुझे विश्वास है कि वायदा नीचे आ जाएंगे। फूडर के पास कैश मार्केट में काफी समस्याएं हैं, जो कि मवेशी की कीमतों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगी, मैं बग़ल में ज्यादा मवेशियों के लिए कीमतों की तलाश कर रहा हूं दिसम्बर में एक अंतिम ब्रेक के साथ निकटतम अवधि जब पशु को धन्यवाद और क्रिसमस के लिए टर्की से मुकाबला करना पड़ता है। मांग में यह कमी सबसे खराब समय में से एक है, जब मौसमी वध संख्याएं हैं हालांकि मैं इस समय हल्के ढंग से कॉल बेच रहा हूं स्थिति शुरू करें अगर हम जल्दी से नीचे, मैं दिसंबर और बाद में फरवरी में एक बहुत ही आक्रामक विक्रेता बनूंगा, जो बाज़ार को जल्द ही नीचे रखे, जैसा मैं उम्मीद करता हूं कि मैं प्रभावी रूप से लंबे समय तक रहना चाहता हूं 1 जनवरी 1994 तक बाजार, इसलिए मैं पहली तिमाही की रैली का लाभ ले सकता हूं। निशुल्क न्यूज़लैटर की सदस्यता लें, मनी ट्रेडिंग कैसे करें, सभी मनी मैटर्स के बारे में फाइनेंशल मार्केट Ezine कैसे करें। क्लिक करें- अब पैसे बनाने के लिए कैसे करें। क्लिक करें- ऊपर जुड़ने के लिए. मैं अभी कुछ अलग-अलग व्यापारिक रणनीतियों के साथ प्रयोग कर रहा हूं, इसलिए मैं अपने मूल परिदृश्य का सख्ती से पालन नहीं कर रहा हूं लेकिन पाठकों के लिए मैं आने वाले हफ्तों में मैं क्या उम्मीद करता हूं की एक सूखी दौड़ के माध्यम से जाना होगा। एकल इकाइयां, लेकिन पर्याप्त पूंजी वाला व्यक्ति इस संख्या को दुगुना या ट्रिपल कर सकता है, जबकि अधिक रूढ़िवादी व्यापारियों ने इन पदों को आधे से कम कर दिया था। उदाहरण के लिए, अगर दिसंबर लाइव मवेशी 74 20 पर प्रतिरोध से ऊपर टूट गया, तो अगले प्रतिरोध लगभग 75 है 20 और संभावना है कि हम सोमवार को उस कीमत को देखेंगे, हालांकि, एक डाउन ट्रेंडिंग लाइन है जिसमें अनुबंध 70 70 की समापन कीमत पर सही अनुबंध हो सकता है। तो मैं क्या करूंगा, दो 76 00 दिसम्बर लाइव मवेशी का एक सेट बेचना है आज में कॉल बंद है, बाजार के बदले एक रद्द के साथ व्यापार के आखिरी घंटे के दौरान एक सीमा आदेश देकर, अगर मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि आज के करीब करीब 15 मिनट पहले मुझे पूरा भरोसा मिला है। यह एक प्रीमियम के साथ ऐसा करना चाहिए था आज के बारे में 75 सेंट या उससे अधिक आज दिसंबर में जब तक मवेशी 76 75 से ऊपर के बोर्डों से नहीं निकलता, मैं एक मुनाफ़ा स्थिति में रहना होगा, निश्चित रूप से कमीशन की कमी होगी। हालाँकि, इसके लिए दिसंबर अनुबंध को एक नया उच्च बनाने की आवश्यकता होगी, जो निश्चित रूप से संभव है, लेकिन बाजार की दिशा में कोई सुधार नहीं होने के तुरंत बाद इसे तुरंत चलने की संभावना नहीं है। उच्च प्रतिरोध 7500 से ऊपर माउंट करने के लिए शुरू हो जाएगा यदि बाजार 75 या उससे अधिक की ऊँचा 20 पर बंद कर सकता है, तो मैं एक अतिरिक्त सेट बेचूँगा 1 दिसंबर या उससे अधिक के प्रीमियम पर 2 दिसम्बर 76 कॉल करें यदि बाजार कभी भी 76 00 तक नहीं पहुंचता है तो मैं पेपर पर खोने वाले प्रीमियम पर बिल्कुल ध्यान नहीं देता, क्योंकि मेरा खाता अच्छी तरह से मार्जिनित है.मैं तब तक चिंतित नहीं हो जाता जब तक विकल्प शुरू नहीं होते पैसे में जा रहा है क्योंकि मैं इन विकल्पों को पास रखने का इरादा रखता हूं उनकी समाप्ति का समय जब बाजार में 76 00 तक पहुंच जाता है जो मुझे संदेह होता है, लेकिन अगर ऐसा होता, तो मैं अपनी मूल स्थिति को दोहरा सकता था क्योंकि मैंने पहले ही 76 00 स्ट्राइक प्राइस के साथ 4 विकल्प बेचे हैं, अब मैं 4 77 00 कॉल बेचूँगा और 4 78 कॉल। यदि वायदा कीमत दिखाई देती है तो इसे 76 00 कहने की कीमत पर बंद होने जा रहा है, मुझे केवल 4 मूल 76 स्ट्राइक कॉल्स के बारे में चिंतित है क्योंकि वे केवल 4 कॉल में संतुलन रखने वाले हैं एक के बारे में 50 के डेल्टा के आधार पर लगभग 2 वायदा अनुबंध खरीदेंगे, जिसका मतलब है कि कॉल के विकल्प प्रीमियम में 50 सेंट की बढ़ोतरी होती है, जब वायदा कीमत एक डॉलर बढ़ जाती है हालांकि, मैं इसे बराबर करने के लिए 2 फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट्स खरीदने में इतनी बार जला दिया है स्टैंग, कि मैं केवल एक ही खरीदूँगा, अपने आप को केवल आधा संतुलित छोड़कर, मैंने पहले ही एक स्टॉप पर खरीदारी करके इस समस्या को ठीक किया है, कहते हैं 75 25 या 75 30 स्टॉप, तब जब बाजार 76 00 तक पहुंचता है, तब तक मैं खुद को रोक सकता हूं 75 30 फ्यूचर कॉन्ट्रैक्ट में यदि बाजार में गोता लग जाता है। मुझे नहीं चाहिए बहुत सारे वायदा अनुबंध लंबे समय तक चल रहा है, क्योंकि मैं अभी भी अपनी स्थिति में सुधार करने में सक्षम होना चाहता हूं अगर कमोडिटी वायदा बाजार में वापसी हो तो मैं क्या करूँगा यदि बाजार में 76 90 के पहले रैली को शुरू करना शुरू हो गया था, सेंट, और दो डॉलर से अधिक के लिए 76 कॉल बेचे जाने के लिए यह एक आसान सवाल नहीं है मुझे लगता है कि मुझे मुश्किल लटका और शायद थोड़ा प्रार्थना कहनी पड़ेगी। यदि पर्याप्त समय बीत जाता है, इससे पहले कि हम इन कीमतों को मार देते हैं, तो मुझे थोड़े या कोई हानि पर कुछ विकल्प निकालने का समय, मेरे जोखिम को कम करने और मुझे उच्च मूल्य वाले कॉल विकल्पों को बेचने की इजाजत है। यदि हम इन स्तरों के निकट विकल्प समाप्ति के करीब पहुंचते हैं, तो समय का प्रीमियम बहुत कम हो जाता है और 77 कॉल पैसे कमा रहे हैं और एक डॉलर से अधिक के लिए 76 कॉल बेचे जाएंगे, इसलिए मैं अभी भी एक लाभ को शुद्ध कर दूँगा जब भी मैं कॉल बेच रहा था और बाजार ऊपर जा रहा था। दिसम्बर में नए मार्केट हाई में बढ़ोतरी सिर्फ एक कठिन दौर होगी I इसे एक बदमाश मामले SC कहेंगे enario मेरा मानना ​​है कि बाजार जो भी आज के करीब है, या 75 20 से ऊपर कहीं भी प्रतिरोध पाएगा और यह जल्दी से गिरना शुरू कर देगी, मुझे बहुत अच्छा आकार देनी होगी, जैसे ही बाजार में गिरावट की जांच होती है, मैं विकल्प डालते ही बेच देता। अगर बाजार जाता है बग़ल में, और 76 या 77 कॉल की संभावना पैसे के लिए हो रही है, बहुत दूर हो जाती है, मैं अधिक 76 या 77 कॉल बेचता हूं, मुझे यकीन है कि मुझे कम से कम 50 सेंट प्रीमियम मिले, और उम्मीद है कि 70 सेंट या अधिक प्रीमियम बेचने के लिए यदि वायदा बाजार में गिरावट आती है, तो मैं और अधिक आक्रामक रूप से बेचता हूं क्योंकि मैं लंबे समय से बाजार जाना चाहता हूं, नए साल में जाने के लिए मैं फरवरी में बहुत देर तक मवेशी होना चाहता हूं ताकि नवंबर के अंत में या दिसंबर के शुरुआती महीनों में, मैं फरवरी में किसी भी बेचने की शुरुआत करूँगा कमजोरी.मुझे अंततः यह पता चल जाएगा कि मुझे ऑप्शन स्ट्राइक प्राइस को स्थानांतरित करना होगा, और आगे के पैसे के रूप में होगा, क्योंकि मैं विकल्प बेच सकता हूं जो कि पैसे के बहुत करीब हैं। कुछ पाठकों को इस बारे में जानकारी नहीं है निकटतम विकल्प महीने, अजीब कीमत सेंट विकल्प व्यापार इतना वें पहले एक वॉल्यूम की तुलना में हर डॉलर का विकल्प हर हफ्ते है। मेरा मानना ​​है कि वॉल स्ट्रीट जर्नल, अभी भी केवल गिने हुए हमले छापती है, जिससे कई व्यापारियों ने अजीब संख्या में हुए हमलों की अनदेखी की और बहुत कम मात्रा, खुली ब्याज और व्यापारियों में नकदी को कम करने के कारण गिरी हड़ताल के विकल्प। निश्चित तौर पर, केवल समय ही बताएगा कि यह कैसे खेलेंगे हम अभी भी इस नए और अनूठे विकल्प ट्रेडिंग पद्धति को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम ख़ुशी से किसी भी व्यापार सुझावों को देख सकें पाठकों की इस व्यापारिक रणनीति के बारे में भी हो किसी अन्य विकल्प के विक्रय विक्रय के बारे में सुनवाई से उन्हें सफलतापूर्वक वित्तीय बाजारों में व्यापार करने में मदद मिलती है। प्रेषक का नोट कृपया ध्यान दें हम विकल्प-व्यापारियों को हमारे विकल्प ट्रेडिंग होम-अध्ययन पाठ्यक्रम दे रहे हैं, जो हमारे समय-परीक्षण वाले डोोनियो विकल्प ट्रेडिंग पद्धति को कवर कर रहे हैं कृपया यहां जाएं वायदा बाजार, विदेशी मुद्रा व्यापार और स्टॉक विकल्प व्यापारियों के लिए विकल्प ट्रेडर्स पद्धति का ऑर्डर करने के लिए धन्यवाद। अनुशंसित व्यापारी संसाधन। निवेश के अधिकांश या विकल्प विकल्पों से भागते हैं क्योंकि विकल्प समय से संवेदनशील होते हैं और धन से बाहर निकल सकते हैं और संपूर्ण प्रीमियम को खोने में विफल होते हैं। समय की अपेक्षाकृत कम अवधि में पूरे निवेश को खोने के जोखिम में समय का क्षय परिणाम होता है। सोना नग्न कॉल असीमित हानि का जोखिम रखती है अगर अंतर्निहित स्टॉक जाता है विपरीत दिशानिर्देश। हमारे ध्यानपूर्वक डिजाइन किए गए विकल्प ट्रेडिंग रणनीति शून्य नुकसान के निवेशकों को केवल परेशान सरल व्यापार तकनीक के साथ लाभ का आश्वासन देती हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता, चाहे शेयर सूचकांक ऊपर या नीचे जाता है स्टॉक सूचकांक में और अधिक मुनाफे अधिक लाभ। हमारी जीतना रणनीति खरीदने का संयोजन और विक्रय के विकल्प और स्टॉक मार्केट की पूरी आवाजाही को समाप्ति तिथि तक समायोजित करने के लिए इस तरह से समायोजित करें, जिससे निवेशक हर महीने मुनाफा कमा सकें। सुझावों को भूलें चार्ट, एक प्रो जैसी व्यापार और विकल्प व्यापार में एक मास्टर हो। डेल्टा वेगा थिटा गामा जैसे ट्रैक विकल्प ग्रीक के बारे में चिंता आदि। गतिशील रोलिंग तर्क चरण के चरण के साथ मिनट विवरण में समझाया। कोई चिंता नहीं निफ्टी बैंक निफ्टी और सभी स्टॉक विकल्प एनएसई नास्डैक डॉव और अन्य एक्सचेंजेस में व्यापार कर सकते हैं। सदस्यता के बाद, आपको एक ई-फाइल प्राप्त होती है, जिसमें चरण-दर-चरण उदाहरण के साथ स्थिति और रोलिंग तकनीक के निर्माण का पूरा विवरण होता है निफ्टी स्टॉक आंदोलन के आधार पर 10 से 30 बजे तक या उससे अधिक की सीमा। व्यापार के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश 30000 रुपये है - और कई गुना में सेबी के नियमों के अनुसार भिन्न हो सकते हैं। स्वामित्व सफलता दर 99 लगभग। स्टॉक इंडेक्स से नियमित आय अर्जित करने के लिए महीने के बाद महीने के विकल्प, साल के बाद हमारे विकल्प ट्रेडिंग रणनीति की सदस्यता लें। आप सफल नहीं हानि विकल्प ट्रेडिंग

No comments:

Post a Comment