Thursday 15 March 2018

एक दिवसीय व्यापार - रणनीतियों में भारतीय


इस साइट का उद्देश्य। इस साइट का उद्देश्य आपको युक्तियों के साथ प्रदान करना है ताकि हर दिन कम से कम हमारे छह दैनिक सुझाव आपको न्यूनतम 300 रुपये प्राप्त कर सकें - 15000 रुपये का लाभ - आपकी तरफ से निवेश अगर आप ऑन-लाइन हमारे दिशानिर्देशों के मुताबिक और हमारे मूल्य-बिंदुओं और अलर्ट के अनुसार। भले ही आप इस वेबसाइट में दिखाए गए हिस्से का केवल एक हिस्सा पकड़ते हैं और केवल 25 जो वास्तव में संभव है, तो आप हर महीने कम से कम 10 मुनाफे कमाते हैं। यदि आप एक पूर्ण शुरुआत कर रहे हैं , कोई पूर्व व्यापारिक अनुभव नहीं है, और इन्ट्राडेय ट्रेडिंग को एक व्यवहार्य आय विकल्प के रूप में चुनना चाहेंगे, तो आपको पहले यह पढ़ना चाहिए। 15,000 निवेश पर पिछले 3 दिनों के लिए लाभ। शुक्रवार 10 मार्च 2017 एनएसई निफ्टी 8934 55 7 55 Suggest1 एनटीपीसी लाभ रुपये निल। सुजफ्ता 2 एसबीआईएन लाभ का लाभ निल। सुल्फ़ 3 जीईएलएल का लाभ नील। एल्सीसी 1 सीआईआरएन लाभ नल। भी एससी 2 डिश एचटीवी लाभ रुपये 3 रुपये। टीसीएस 3 टीएटीएमओटीएक्स लाभ 310। टीसीएस 14-मार्च-2017 एनएसई निफ्टी 9087 00 152 45 सुझाव 1 बीएआरटीआईआरटीएल लाभ रुपये नीलाश। सुप्रीम 2 सेंट्रलबीके लाभ नील एसयू गेट 3 टीवीएसएमओटीएआर का लाभ 940 रूपए। नील का एसएआई 1 एएमबीजेएसीआईपी लाभ भी निल। एल्स्सीएस 2 जींडलस्टेल का लाभ नल। एल्सीसी 3 ओएनजीसी लाभ नील। बुधवार 15 मार्च-2017 एनएसई निफ्टी 9084 80 -220 सुझाव 1 आईसीआईसीआई बैंक का लाभ नल। सुचित 2 जेकेटाइर मुनाफा 1100 रुपये। सुचित 3 टाइटन का लाभ नील। एसीएसई 1 एडीएनआईपीआरटीएस का लाभ नल। एएलएससी 2 डीएलएफ का लाभ नल। एएलएसओ एसईई 3 आरईसीएलडीआईटी निल का लाभ। कोई भी सर्वश्रेष्ठ रणनीति नहीं है। बाजार गतिशील और अक्सर बदलता है इसलिए किसी के लिए सबसे अच्छी रणनीति दूसरे के लिए नहीं हो सकती है इसलिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह व्यापार विकल्प रणनीतियों में सफलता पर निर्भर करता है। चाहे आपका बाजार दृष्टिकोण सही होता है। हड़ताल की कीमतें जो आप व्यापार करने के लिए चुनते हैं। विकल्प रणनीतियों की जटिलता का इस्तेमाल किया जाता है। जो जोखिम आप लेते हैं क्या आप अभी तक बेचते हैं ओटीएम विकल्प या आईटीएम विकल्प खरीदते हैं। व्यापार में किसी भी अन्य उपकरण के रूप में प्रवेश करना। खुदरा व्यापारियों के लिए, जब तक हम विकल्प रणनीतियाँ कैलक्यूलेटर विकसित नहीं करते तब तक तैयार कैलकुलेटर प्राप्त करना बहुत कठिन था.यह उपकरण वास्तव में आपकी रणनीतियां चुनने में मदद करता है आपके मार्केट आउटलुक पर ased कुछ कुछ जो लंबे समय तक इस्तेमाल किया जाता था अब 2 मिनट से भी कम समय में किया जा सकता है। मुझे यह बताएं कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है। चरण 1 - अपना मार्केट आउटलुक चुनें। आप मरेश, बेरिश न्यूट्रल उतार-चढ़ाव, उथल-पुथल, उच्च उतार-चढ़ाव के साथ बैलिश तटस्थ, उच्च अस्थिरता के साथ तटस्थ और कोई अस्थिरता के साथ तटस्थ नहीं यह मूल रूप से सभी संभव बाजार दृष्टिकोणों को शामिल करता है ताकि आप दर्जी बनायी गई रणनीतियों का सही प्रकार प्राप्त कर सकें। चरण 2 - पैर की संख्या चुनें। मूल रूप से एक नग्न स्थिति .2 पैर साधारण पद होते हैं यहां बहुत सी विविधताएं हैं। 3 पैर जटिल हैं और अर्ध पेशेवरों के लिए दूसरी रीडिंग की आवश्यकता हो सकती है। पैर लोहे के तितलियों, लोहे के कंडोश हैं आदि। वे तटस्थ रणनीति के लिए अधिक हैं। चरण 3 - आप अधिकतम अधिकतम लाभ को सीमित कर सकते हैं सीमित असीमित। सीमित मुनाफा जरूरी नहीं है यह आपके जोखिम का प्रबंधन करने पर निर्भर करता है। उनके पास बड़ा प्रीमियम है और लाभ की क्षमता वास्तव में हेजल्ड ट्रेडों की तुलना में अधिक है जबकि असीमित लाभ आत्म व्याख्यात्मक हैं वे जोखिम भी रखते हैं यह केवल उस हड़ताल के मूल्य पर निर्भर करता है जो किसी को खरीदने के लिए तैयार होता है जो सभी अंतर को बनाता है। चरण 4 - अधिकतम हानि लिमिटेड असीमित। आप अपने नुकसान सहनशीलता के आधार पर भी अलग कर सकते हैं। चरण 5 - क्रेडिट डेबिट। , आप अपनी क्रेडिट या डेबिट के आधार पर रणनीतियों का चयन कर सकते हैं व्यापारियों को चुनने के लिए उपलब्ध विकल्पों की विस्तृत विविधता अविश्वसनीय रूप से उपयोगी है। एक बार जब आप अपनी चुने हुए रणनीति पर पहुंच जाते हैं, तो बाकी आसान है। रणनीतियों की व्याख्या की जाती है और आप प्रवेश कर सकते हैं अपने पसंदीदा हड़ताल की कीमतों और परिणाम प्राप्त करने और ग्राफ़ का भुगतान करने के लिए इस तरीके से, आप हमारे विकल्प रणनीतियाँ टूल का उपयोग करके भी सबसे जटिल रणनीतियों का व्यापार कर सकते हैं। दोहरा दोहराने के लिए, सबसे अच्छी रणनीति हालात पर निर्भर करती है, यह सार्वभौमिक नहीं है। पुन: प्रजनन के लिए नहीं। 9 9वें दृश्य व्यू अपवोट्स नहीं हैं। ओक यहाँ एक सरल रणनीति है, जब मैंने विकल्प तलाश रहा था और प्रीमियम रणनीतियों को बेचने का काम किया था। लघु कॉल और कॉल, संयोजन छोटे अजीब ऑप्शन स्ट्राइक सिलेक्शन। सफलता की 10 संभावनाएं 10 आईटीएम समस्या और प्रमुख प्रतिरोध स्तर के ऊपर कॉल करें। सफलता 5 आईटीएम की संभावना के बारे में 95 संभावनाएं, लगभग 12 एसपीएक्स ड्रॉप से ​​मेल खाती हैं। आम तौर पर कॉल कॉन्ट्रैक्ट्स के मुकाबले अधिक ठेके बेचते हैं। लगभग 2 मानक विचलन बोलिंगर बैंड अत्यधिक श्रेणियों की आशंका के लिए प्रयोग किया जाता है। विकल्प चक्र चयन। व्यापक लाभ क्षेत्र पाने के लिए 56 दिनों के समाप्ति के 8 सप्ताह पहले और 50 पदों के साथ खोलें। साथ ही एक ही चक्र के विकल्पों के साथ समायोजित कर सकते हैं जैसे कि औसत बाजार की स्थितियों के लिए शुरुआती स्थान। बाजार में तेजी आने पर सेल कॉल करता है। आमतौर पर एक महीने में बाहर निकलते हैं। आम तौर पर एक महीने में बाहर निकलते हैं। लक्ष्य का लक्ष्य करीब 15 स्थानों पर होता है.अधिक ओटीएम 1 आईटीएम संभावनाओं के विकल्प बेकार हो जाएंगे। समायोजन मुनाफा और टोस विश्लेषक रखने के लिए अतिरिक्त पूंजी का उपयोग करें उपकरण। प्रारंभिक समायोजन जब आईटीएम की संभावना एक निश्चित संख्या तक पहुंचती है, जैसे 30. सामान्य रूप से, नए अनुबंधों को बेचकर और बेचकर समान लाभ रखो। अत्यधिक बाजार में बेचे जाने वाले बंद डाउन जॉन्स औसत में 1000 अंक की गिरावट, या कुछ महीने के मुनाफे को छोड़ दें और कुछ महीनों के लिए रोल आउट करें और मार्केट को बसने के लिए प्रतीक्षा करें। नहीं, रोक नुकसान, कॉल खरीद के माध्यम से कोई डेल्टा निष्क्रियता नहीं। मैं एसपीएक्स वायदा, लेकिन यह रणनीति निफ्टी विकल्पों के साथ ही काम करती है। आशा है कि यह मदद करता है। 6.5 6 दृश्य व्यू अपवोट्स प्रजनन के लिए नहीं। ज्यादातर व्यापार ओपन इंटरेस्ट विश्लेषण के आधार पर विकल्प यह आम तौर पर बाजार की प्रवृत्ति की पुष्टि करता है कि क्या इसकी बढ़ती, गिरने या बग़ल में उपयोग किया जाता है मात्रा और मूल्य जैसे अन्य मापदंडों के संयोजन के साथ-साथ यह बाजार में धन के प्रवाह को भी मापता है। ओपन इंटरेस्ट, प्राइस और वॉल्यूम के बीच एक बहुत ही तंग सह-संबंध है यह बाजार की प्रवृत्ति को प्रभावी ढंग से समझने में मदद करता है खुले ब्याज में वृद्धि कीमत में वृद्धि के साथ एक ऊर्ध्वनि प्रवृत्ति की पुष्टि करने के लिए कहा जाता है, इसी प्रकार, कीमत में कमी के साथ खुली ब्याज में वृद्धि एक निम्न प्रवृत्ति की पुष्टि करती है, कीमतों में वृद्धि या कमी, जबकि खुले ब्याज में गिरावट होती है अक्षांश या गिरावट से संभव प्रवृत्ति का उल्टा हो सकता है। विकल्प के ओपन इंटरेस्ट विश्लेषण के लिए एक एक्सेल शीट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक की जांच करें। 4 4 दृश्य दृष्टिकोण देखें अपवोट्स प्रजनन के लिए जवाब नहीं अंकुर अग्रवाल द्वारा अनुरोध। इंट्रेडै के लिए हर रोज़ नई कहानी.लेकिन यदि आप रेखांकन पढ़ने में अच्छा है और लक्ष्य स्क्रिप्ट के लिए प्लॉट की प्रकृति का बारीकी से पालन कर सकते हैं जो इसे आपकी मदद कर सकती है लेकिन कैलेंडर की हर तिथि पर नहीं बल्कि इसके अलावा आपको स्वयं को वर्तमान घटनाओं के बारे में राष्ट्रीय स्तर की हर समाचार के रूप में अद्यतन रखना चाहिए अंतर्राष्ट्रीय महत्व में कुछ ऐसा है जो प्रवाह को बदल सकता है समाचार के आधार पर आप यह मान सकते हैं कि खेल शेष समय में कैसा होगा, सावधानी उच्च-पूर्व की जरूरत है। अब पटकथा के बारे में बात कर रहे हैं, छोटे कैप शेयर इतना अस्थिर या गतिशील बहुमत नहीं हैं यदि आप छोटे मुनाफे की तलाश में हैं और जीत की स्थिति की जीत है तो यह आपकी सहायता कर सकता है। मिड कैप और बिग कैप या लार्ज कैप शेयर डायनामिक हैं उनके प्रवाह को कभी-कभी तुलना की जा सकती है गंगा नदी का वह हिस्सा वास्तव में हिंसात्मक भाग है। ऐसे कई सिद्धांत हैं जो आपको प्लॉट्स पढ़ने में मदद कर सकते हैं जैसे मोमबत्ती की जांच करना और उन्हें google कर सकते हैं। 1.2 1k दृश्य व्यू अपवोट्स प्रजनन के लिए नहीं। एक साइट पर दीपक शेंनो संस्थापक जो विश्लेषिकी प्रदान करता है, बाजार की जानकारी और भारत के लिए व्यापक आर्थिक विश्लेषण। लोग जो पैसे का इंट्रैडेय करते हैं, आपको यह बताने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं होता है कि वे क्या करते हैं, पर्याप्त लोग हैं जो आपको मार्गदर्शन करते हैं, कुछ शुल्क के लिए होते हैं, और जबकि यह सीख हमेशा मूल्य के लिए नहीं हो सकता है, यह सामान्य उत्तरों से हमेशा बेहतर होता है जैसे कि आरएसआई और 70 से ऊपर की कमी। जो आप कर सकते हैं वह किसी व्यापारिक कंपनी में इंटर्नशिप लेने की कोशिश करता है, और आशा करता है कि आप अनुभव से सीख लेंगे। 2 के दृश्य व्यू अपवोट्स प्रजनन के लिए नहीं। मैं दोहरा रहा हूं कुछ समय पहले इसी तरह के प्रश्न का मेरा जवाब। एक साधारण रणनीति एक इंडेक्स ऑप्शन यानि निफ्टी या बैंकनिफ्टी को व्यापार करना है, दोनों का कारण अत्यधिक तरल है, भारत में सूचीबद्ध कंपनियों का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व है, कई पेशेवरों द्वारा कारोबार किया जाता है ulate और अधिक झटके के लिए लचीला। उनके लिए आपको हर रोज बाजारों का पालन करना पड़ता है, बल्कि हर दिन या अलग हफ्ते में विभिन्न शेयरों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय विभिन्न तकनीकी और मौलिक ड्राइवर होते हैं, आप केवल विश्लेषण कर रहे हैं कि निफ्टी या बैंकनिफ्टी कैसे चल रहा है आज या इस सप्ताह का व्यवहार करने के लिए खबरों का पालन करें और ट्रेंडलाइनों, समर्थन प्रतिरोध, चैनलिंग और चलने की औसत जैसी सरल तकनीकी विश्लेषण सीखो। संदर्भ में मैंने जो बॉलिंजर बैंड के बारे में समझाया है I कुछ काम के बाद, आप ध्वनि विश्लेषण द्वारा समर्थित अंतर्ज्ञान विकसित करेंगे। कुछ गणित किसी भी दिन, निफ्टी कम से कम 50 अंकों की सीमा तक ले जाती है, और बैंकनिफ्टी कम से कम 200 इंडेक्स ऑप्शन को इंडेक्स की कीमत के करीब स्ट्राइक प्राइस के साथ कम करता है इंडेक्स लेवल का 50 - इसका मतलब है कि निफ्टी 50 अंकों की तरफ जाता है, विकल्प 25 अंक ले जाएगा, छोटे पैमाने पर इस प्रकार की गति भी दो घंटों के साथ खोलने और दिन के माध्यम से चला जाता है निफ्टी ऑप्शन लॉट को देखने में एक घंटे से अधिक समय लगता है 75 तो 500 बनाने के लिए, आप अपने मुनाफ़ा लक्ष्य को ब्रोकरेज और अन्य खर्चों को कवर करने के लिए केवल 8 अंक की आंसर की तरफ देख रहे हैं। एक ही गणित बैंकनिफ्टी पर लागू किया जा सकता है जिसका विकल्प 40 का एक और विकल्प है विकल्प का इनबिल्ट स्टॉप-लॉस है इसलिए निफ्टी के उदाहरण के लिए, हमारा कुल निवेश 7500 था और अगर आप कीमतों में शून्य हो जाते हैं तो अधिकतम राशि खो सकती है। यह रणनीति उतनी सरल होती है जितनी लगता है लेकिन कुछ चीजों की आवश्यकता होती है - स्पष्ट उद्देश्य के साथ एक व्यापार योजना, अच्छी तरह से सोचा अनुसंधान, अनुशासन, जोखिम प्रबंधन और सभी एक व्यापारियों के ऊपर मानसिकता कुछ अभ्यास से आप यह कर सकते हैं। मैं नियमित रूप से अपने ब्लॉग पर मेरे विचारों और मेरे व्यापार पर अपने विचारों पर चर्चा करना चाहूंगा। पुनरुत्पादन के लिए। लगातार मुनाफे बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इन्ट्रेडय रणनीति। लगातार मुनाफा बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इन्ट्रेडय रणनीति। हाय सब लोग, मैं 2011 से स्टॉक मार्केट में कारोबार कर रहा हूं। शुरूआती में मैंने बाज़ार के बारे में ज्यादा जानने के बिना 5-6 लाख का निवेश किया था। स्थाई व्यापार या निवेश करना और उन्हें एक महीने में दोगुना करना और आमतौर पर हर चीज को खो दिया है जो मैंने स्थाई व्यापार या निवेश करने की तुलना में एक दिन के व्यापारी को बदल दिया था। मैंने स्टॉक और ऑप्शंस ट्रेडिंग की कोशिश की थी तब मैंने केवल अपने खाते में पैसा बनाने के लिए पैसा लाया खाली शेष राशि जैसे मैं औसत क्रॉसओवर, ट्रेडिंग का समर्थन और रियासेंस चलाना चाहता हूं, मैंने कई टिप्स प्रदाताओं की कोशिश की और उनकी मदद से अतिरिक्त पैसा खो दिया है, शेयरों का विश्लेषण करने के लिए मैं शेयरखान ट्रेंडेजर सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता हूं और 5 मिनट का अंतराल का उपयोग करता हूं, लेकिन मैंने पिछले 2-3 सालों से कई चीजों का अध्ययन किया था फिर भी मैं चाहता हूं कि इंट्राएड ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छी रणनीति क्या है, या तो यह ऑप्शंस या स्टॉक हो सकता है, परन्तु विशुद्ध रूप से इंट्राएड के आधार पर हो सकता है और इसे कैसे निष्पादित किया जाए मैं यहां सभी वरिष्ठों से अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे लाभ या कम करने के लिए बेहतर रणनीति ढूंढने में मदद करें लगातार आधार पर नुकसान से बचने के लिए मैंने विभिन्न प्रकार की मदद से व्यापार का समर्थन और रियासतों की कोशिश की, यह अच्छी रणनीति थी और लगातार 10 लाभ अच्छी तरह से इंट्रेट के आधार पर बनाये कुछ समय के लिए लेकिन ये रणनीतियों बाजारों में रुझानों में सबसे अच्छा काम करती हैं दुर्भाग्य से एक बग़ल में या सीमाबद्ध बाजारों में इन रणनीतियों से मेरा पैसा नहीं चलेगा, वे भी अपने आत्मविश्वास को चूसते हैं, हालांकि मुझे ऐंब्रिबोर जैसे किसी भी ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग नहीं किया गया था, हालांकि मुझे इसे देने का मोहक था एक कोशिश, मैं इसे खरीदने के लिए अपने खाते में एक और 20-30 कश्मीर का कटौती करना नहीं चाहता था, यह भी आप से सुनना चाहेगा अगर आप में से किसी ने निफ्टी 50 क्रेडिट वेबसाइट पर कोशिश की और यह कोशिश करने के लिए लायक है मुझे पता है कि यह केवल लागत है 550 लेकिन वास्तविक बात यह है कि अगर यह काम नहीं करता है, तो यह मेरी मूल राजधानी में बहुत बड़ा कटौती करेगा 5-6 लाख के एक भारी व्यापारी से मैं 5-10 के नीचे आ गया हूं यह मुझे नरक की तरह दर्द करता है लेकिन मैं योजना बना रहा हूं किसी भी बाजार की स्थिति के लिए सर्वोत्तम रणनीति का परीक्षण करने के बाद इंट्रैड ट्रेडिंग शुरू करें तो, मैं आपको रणनीतियों को साझा करने के लिए अनुरोध करता हूं, मुझे अन्य पदों पर भेज दें यदि मुझे याद आ गया है या कोई स्पष्ट रूप से नहीं बोल रहा है, तो इस धागे पर इतने सारे पद हैं कि मैं कई लायक पढ़ने के पदों को याद किया, हालांकि मैं cov करने की कोशिश की कई पदों मेरा लक्ष्य किसी एकल व्यापार में लगातार या कम से कम 1 लाभ में 10 लाभ अर्जित करना है ताकि मैं इसे बनाने के लिए मार्जिन का उपयोग कर सकूं 10 यह अनिवार्य नहीं है कि आप जिस रणनीति का सुझाव देते हैं वह 10 लाभ बनाने में सक्षम होना चाहिए लेकिन किसी भी जीतने वाली रणनीति की सराहना की जाएगी और मुझे बहुत मदद मिलेगी मैं अपनी खुद की रणनीति विकसित करने की कोशिश भी करूंगा, यह आपके साथ भी जांच करेगी इसके अलावा, मुझे नहीं पता है कि बैकटेस्टिंग कभी भी कॉज में मदद करेगी मुझे लगता है कि हर दिन बाजार फिर से होता है और आपको कुछ नया दिखाएगा और आपको सीख लेगा.धन्यवाद सादर, अक्की। लगातार मुनाफा बनाने के लिए बेस्ट इन्ट्राडे रणनीति। क्या एक आदमी यर व्यापार के लिए आपके प्यार को सलाम करता है.मैं उसी नाव पर हूँ, पूंजी खो दी, फिर से ज्यादा पैसे में पंप इसे खोने के लिए हाल ही में मैंने केवल टाटामोटर्स इक्विटी पर, केवल 70000 रुपये के साथ ट्रेड किया, और एक बार में पूरे लीवरेज या 2000 शेयरों का उपयोग करने पर मैंने एक महीने में इस रणनीति की कोशिश की और मेरा रिटर्न करीब 45,000 था - लाभ के रूप में अब यह स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है कि रणनीति बहुत अच्छी है, लेकिन अस्वीकार इंडीयनफ़ाईन ने नियमों को बदल दिया और सीमा को घटा दिया, अब मैं 70k पर 2000 शेयरों का व्यापार नहीं कर सकता, मैं अन्य दलालों में चले गए जो कि मैंने फिर से कारोबार किया था और मुझे लगता है कि मैंने लाभ खो दिया है और मेरी पूंजी में से 10 का भी नुकसान हुआ है। इसलिए मैंने निष्कर्ष पर पाया कि एक अच्छी रणनीति मुश्किल नहीं है, बल्कि महत्वपूर्ण हिस्सा है जो मन सेट को विकसित करता है जो रोबोट के रूप में काम करता है और मानवता के संयोजन के रूप में लचीले तरीके से कार्य कर सकता है। मैं आपको अध्ययन या आरबी रणनीति पर ब्रेक लेने का सुझाव देता हूं, मुझे यकीन है कि आप इसे पसंद करेंगे। सुसंगत मुनाफा बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इंट्रेडय रणनीति फिर से शुरू हुई। मैंने 10000 रुपये के साथ शुरू किया और 20 अक्तूबर के भीतर 50000 रुपये तक उछला, और फिर एक या दो ट्रेडों में सभी लाभ और 30000 अतिरिक्त पूंजी खो दी, जो मैं बस डाल रहा था और हिम्मत पर निफ्टी विकल्प और तकनीकी विश्लेषण पर कुछ शोध किया है और अब पिछले दो महीनों से 6000-8000 के रूप में पूंजी में 50-60 लाभ कम कर रहा है मेरे दो नियम - 1-सीखें जब उर व्यापार गलत हो जाता है, आशा और प्रार्थना यहां काम नहीं करती 2- छोटे लाभ और फिर से प्रवेश दर्ज करें inkitrader. Hi द्वारा प्रकाशित इन सभी को, मैं 2011 से शेयर बाजार में कारोबार कर रहा हूँ लगातार शुरू में मैं बाजार के बारे में बहुत कुछ जानने के बिना स्थाई व्यापार या निवेश करने के लिए और एक महीने में उन्हें दोगुना के साथ 5-6 लाख का निवेश किया, स्थाई व्यापार या निवेश करने की तुलना में एक दिन के व्यापारी को मैंने स्टॉक और ऑप्शंस ट्रेडिंग की कोशिश की थी। फिर मैंने केवल अपने अकाउंट की शेष राशि को खाली करने के लिए व्यापार करने के लिए पैसे लाने पर रखा था। मैंने कई तरह के तरीकों की कोशिश की, जैसे कि औसत क्रॉसओवर, ट्रेडिंग समर्थन और रियासेंसस मैं कई टिप्स प्रोवाइडर्स और उनकी मदद से अतिरिक्त पैसे खो देते हैं मैं शेयरखान ट्रेंडेइगर सॉफ़्टवेयर का उपयोग शेयरों का विश्लेषण करने के लिए करता हूं और 5 मिनट का अंतराल का उपयोग करता हूं, मैंने पिछले 2-3 वर्षों में कई चीजों का अध्ययन किया था, लेकिन अभी भी मैं चाहता हूं कि इंट्रैड ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छी रणनीति क्या हो, या तो यह विकल्प या स्टॉक हो सकता है विशुद्ध रूप से अंतर्दाय आधार पर और इसे कैसे निष्पादित करना मैं यहां सभी वरिष्ठों से अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे लाभ बनाने के लिए एक बेहतर रणनीति ढूंढने में मदद करें या कम से कम एक कंसिशन पर नुकसान से बचें मज़बूत आधार मैं विभिन्न प्रकार की मदद से व्यापार का समर्थन और रियासतों की कोशिश करता था, यह अच्छी रणनीति थी और काफी समय से इंट्राएड के आधार पर लगातार 10 लाभ अर्जित करती थी, लेकिन इन रणनीतियों को बाजार के रुझानों में सबसे अच्छा काम करते हैं दुर्भाग्य से एक बग़ल में या सीमाबद्ध बाजारों में ये रणनीतियों मेरे पैसे को सिर्फ चूसना नहीं है, वे भी अपने आश्वासन को चूसते हैं कि मैं ऐंब्रिबोर जैसे किसी भी ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग नहीं कर रहा था, हालांकि मुझे यह कोशिश करने की कोशिश थी, मैं इसे खरीदने के लिए अपने खाते में एक और 20-30 कश्मीर कटौती करना चाहता हूं अगर आप में से किसी ने निफ्टी 50 क्रेडिट वेबसाइट की कोशिश की और यह कोशिश करने के लिए लायक है तो मुझे पता है कि यह केवल 550 की लागत है, लेकिन वास्तविक काम यह है कि यह काम नहीं करता है, तो यह मेरी मूल पूंजी में बहुत बड़ा कटौती करेगा 5-6 लाख के भारी व्यापारी, मैं 5-10 के नीचे आ गया हूं, मुझे नरक की तरह दर्द होता है, लेकिन किसी भी बाज़ार की शर्त के लिए सर्वोत्तम रणनीति का परीक्षण करने के बाद मैं फिर से इंटरैड ट्रेडिंग शुरू करने की योजना बना रहा हूं तो, मैं आपको रणनीति साझा करने के लिए अनुरोध करता हूं , मुझे अन्य पदों पर देखें अगर मुझे याद नहीं आ रहा है या कोई भी स्पष्ट रूप से नहीं बोल रहा है, तो इस धागे पर इतने सारे पद हैं कि मैंने कई पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत कुछ याद किया हो, हालांकि मैंने कई पदों को कवर करने की कोशिश की थी मेरा लक्ष्य इंट्रैडे आधार पर 10 मुनाफा लगातार करना है या कम से कम 1 एक एकल व्यापार में लाभ, ताकि मैं इसे बनाने के लिए मार्जिन का उपयोग कर सकूं 10 यह जरूरी नहीं है कि आप जिस रणनीति का सुझाव देते हैं, वह 10 लाभ अर्जित करने में सक्षम हो लेकिन किसी भी जीत की रणनीति की सराहना की जाएगी और मुझे बहुत मदद मिलेगी I मेरी अपनी रणनीति विकसित करने की कोशिश करें, यह आपके साथ भी जांच करेगी इसके अलावा, मुझे नहीं पता है कि बैकटेस्टिंग कभी भी कॉज में मदद करेगी मुझे लगता है कि हर दिन बाजार फिर से होता है और आपको कुछ नया दिखाता है और आपको सीखता है। धन्यवाद, अक्की। तुम्हारी दिन की नौकरी मुझे उम्मीद है कि खिलदी की प्रसिद्धि से उर्फ ​​उकी नहीं। चूंकि इस मंच पर आपका यह पहला पोस्ट है, मैं सिर्फ आपको यहां कुछ धागे पढ़ना शुरू कर सकता हूं, जो सबसे ज्यादा उल्लेखनीय है कि एक आदमी को मछली में सिखाना.वहाँ बहुत अधिक है, इसलिए पढ़ें और पोस्ट आप 50 पोस्ट भेजने के बाद, आपका प्रधानमंत्री होगा सक्रिय रहें तो मुझे प्रधान मंत्री द्वारा अपना ईमेल भेजें और हम इसे वहां से ले लेंगे.आमफिन द्वारा पोस्ट किया गया imfine. what एक आदमी yaar व्यापार के लिए अपने प्यार को सलामी। मैं एक ही नाव पर हूँ राजधानी खो दिया है तो इसे खोने के लिए और अधिक पैसा फिर पंप हाल ही में मैंने केवल टाटामोटर्स इक्विटी पर ही, केवल 70000 रुपये के साथ ट्रेड किया, और एक समय में 2,000 शेयरों का उपयोग करते हुए मैंने एक महीने के लिए इस रणनीति की कोशिश की और मेरा रिटर्न करीब 45 रुपये था - लाभ के रूप में अब यह स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है कि रणनीति बहुत अच्छी है लेकिन अचानक इंडिअनलाइन ने नियमों को बदल दिया और सीमा घटा दी, अब मैं 70 के दशक में 2000 शेयरों का व्यापार नहीं कर सकता, मैं अन्य ब्रोकरों में चले गए जो कि मैंने फिर से कारोबार करने से पहले की सीमा को दे दिया था और मुझे लगता है कि मेरे मुनाफे और मेरी पूंजी में से 10 का भी नुकसान हुआ है। निष्कर्ष पर आया कि एक अच्छी रणनीति खोजने मुश्किल नहीं है लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि मन सेट जो कि रोबोट के रूप में काम करता है विकसित करना है और मानव रूप से संयोजन दुर्लभ है। आप इसे प्यार करेंगे.धन्यवाद के लिए आप के लिए इंप्रेशन मेरी पोस्ट का जवाब, यह देखने के लिए अच्छा है कि कोई इसे खोने के बाद पैसे कमाने में सक्षम है, मैं किसी भी चीज़ से ज्यादा ट्रेडिंग करना पसंद करता हूं, मैं लगभग 9 महीने पहले तोड़फोड़ कर रहा था और इसके साथ कठिन समय का व्यवहार किया था, मैंने इसके साथ ही इसकी सहायता की। व्यापार और इसका अध्ययन हां, मैंने व्यापार मनोविज्ञान पदों और मनी प्रबंधन पदों का अध्ययन कुछ और से अधिक किया और अब व्यापार के दौरान रोबोट की तुलना में कम नहीं है लेकिन फिर भी मुझे बाजार या किनारे के बाजारों को मजबूत करने में कठिन समय आ रहा है, मैं सिर्फ एक रणनीति बनाना चाहता हूं जो आपके सुझाव के लिए कम से कम लाभ की कम से कम लाभ दें, आपके सुझाव के लिए धन्यवाद, मैंने पहले से ही ORB को एक प्रयास करने की योजना बनाई है और निश्चित रूप से इसे आपके सुझाव के साथ खुशहाल व्यापार करना होगा। राजलत 1 38 9 द्वारा मूल रूप से पोस्ट किया गया। मैंने 10000 रुपये के साथ शुरुआत की और बढ़ी 2000 दिनों के भीतर 50000 रुपये तक, और फिर एक या दो ट्रेडों में सभी लाभ और 30000 अतिरिक्त पूंजी खो दी गई थी, मैं सिर्फ हिम्मत पर निफ्टी विकल्प डालकर तकनीकी विश्लेषण पर कुछ शोध किया और अब 50-60 प्रोफेसर बना रहा हूं यह पिछले दो महीनों से पूंजी में 6000-8000 के रूप में कम है मेरा दो नियम - 1-सीखें जब उर व्यापार गलत हो जाता है, तो उम्मीदें और प्रार्थना यहां काम नहीं करती हैं, छोटे-छोटे छोटे-छोटे लाभ और फिर से प्रवेश करते हैं। हाई राजत भाई, जो इंगित किया है वह इंट्रेडैप ट्रेडर के लिए बुनियादी कदम हैं और वे सबसे अच्छा कदम उठा सकते हैं, लेकिन आम तौर पर हम मूलभूत बातें भूल जाते हैं, जबकि व्यापार करते हैं और इसके लिए कीमत चुकानी पड़ती है I अगर मेरा व्यापार गलत हो तो छोटा लाभ बुक करने की बात है, अगर मैं एक ट्रेड एसएल में 5 ट्रेडों और ढीले पैसे में छोटे मुनाफे की किताब करें, तो यह व्यर्थ हो जाएगा, इसलिए इसके साथ निपटने के लिए बेहतर तरीके की जांच करनी होगी। मास्टरमाइंड 007 द्वारा प्रकाशित किया गया था। आपका दिन का काम है मुझे उम्मीद है कि खिलदी की प्रसिद्धि से उर्फ ​​उर्फ ​​नहीं। । इस फोरम पर यह आपकी पहली पोस्ट है, इसलिए मैं सिर्फ आपको सलाह दे सकता हूं कि यहां कुछ धागे पढ़ना शुरू किया जा रहा है जो कि एक आदमी को मछली में सिखाना है। बहुत सारे हैं, तो पढ़िए और पोस्ट करें, 50 पदों को भेजने के बाद, आपका प्रधान मंत्री सक्रिय हो जाएगा तो मुझे प्रधान मंत्री द्वारा अपना ईमेल भेजें और हम वहां से ले लेंगे.हे मास्टरमाइंड भाई, हां, मैं फिर से विज्ञापन एक आदमी को मछली से सिखाना और मेरे पास पीडीएफ संस्करण भी है, मैं इस धागे के लिए नया नहीं हूं, यह बात है कि मैं कुछ समय के लिए इस मंच का अनुसरण कर रहा हूं, लेकिन कुछ भी पोस्ट नहीं किया, मैं दूसरों के पदों का पालन करता था , मैंने फैसला किया कि अन्य व्यापारियों के साथ बातचीत मेरे व्यापार रणनीतियों को पुन: योजना बनाने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। आशा है कि आप मेरी मदद करेंगे प्रधानमंत्री आप, आपके साथ बातचीत करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं आपके उत्तर के लिए शुक्रिया ट्रेडिंग। मूलतः imfine द्वारा पोस्ट किया गया क्या एक आदमी yaar व्यापार के लिए आपके प्यार को सलामी। मैं एक ही नाव में हूँ राजधानी खो दिया है तो फिर इसे खोने के लिए और अधिक पैसा पंप करें। हाल ही में मैंने केवल टाटामोटर्स इक्विटी पर ORB पर 70000 रुपये के साथ व्यापार किया और पूर्ण लाभांश अर्थात 2000 शेयर एक समय में मैंने एक महीने के लिए इस रणनीति की कोशिश की और मेरी वापसी लगभग 45 थी, मुझे 32000 मिलते हैं - लाभ के रूप में अब यह स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है कि रणनीति बहुत अच्छी है लेकिन अचानक इंडिअनलाइन ने नियमों को बदल दिया है और अब मैं 70k पर 2000 शेयरों की बिक्री नहीं कर सकता है। अन्य ब्रोकरों में चले गए जिन्होंने पहले की सीमा दी थी मैंने फिर से कारोबार किया और अनुमान लगाया कि मुझे लाभ और मेरी पूंजी में से 10 भी हारे हैं। इसलिए मैंने निष्कर्ष पर पहुंचा कि एक अच्छी रणनीति खोजने में मुश्किल नहीं है लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा मन सेट है जो रोबोट के रूप में काम करता है और मानव के रूप में लचीले रूप से कार्य कर सकता है संयोजन दुर्लभ है। मैं आपको अध्ययन या आरबी रणनीति पर ब्रेक लेने का सुझाव देता हूं, मुझे यकीन है कि आप इसे पसंद करेंगे.आब में आपने 39,000 रुपये कैसे गंवाए ORB को अपनी पूंजी में लाभ 10 खो दिया है क्या आप कृपया उस ओबीबी में हुई गलतियों को बता सकते हैं आप ORB का अध्ययन करने की सिफारिश क्यों कर रहे हैं - जैसा कि आपने पहले से ही काफी खो दिया है। मूलतः एकेकेडिट्राडर द्वारा लिखा गया। हाय सब लोग, मैं 2011 से शेयर बाजारों में कारोबार कर रहा हूं। शुरूआती में मैंने 5-6 लाख रुपये का निवेश किया था, और उन्हें एक महीने में दोगुनी कर दीजिए और जैसा कि मैंने स्थाई व्यापार या निवेश करने की तुलना में एक दिन के व्यापारी को बदल दिया था, वैसे ही मुझे हर चीज को खो दिया था। मैंने स्टॉक और ऑप्शंस ट्रेडिंग की कोशिश की थी तब मैंने केवल अपने खाते में पैसा बनाने के लिए पैसा लाया था खाली शेष राशि जैसे मैं औसत क्रॉसओवर, ट्रेडिंग का समर्थन और रियासेंस चलाना चाहता हूं, मैंने कई टिप्स प्रदाताओं की कोशिश की और उनकी मदद से अतिरिक्त पैसा खो दिया है, शेयरों का विश्लेषण करने के लिए मैं शेयरखान ट्रेंडेजर सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता हूं और 5 मिनट का अंतराल का उपयोग करता हूं, लेकिन मैंने पिछले 2-3 सालों से कई चीजों का अध्ययन किया था फिर भी मैं चाहता हूं कि इंट्राएड ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छी रणनीति क्या है, या तो यह ऑप्शंस या स्टॉक हो सकती है लेकिन विशुद्ध रूप से इंट्राडे के आधार पर हो सकता है और इसे कैसे निष्पादित किया जाए मैं यहां सभी वरिष्ठों से अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे लाभ या कम करने के लिए बेहतर रणनीति ढूंढने में मदद करें निरंतर आधार पर नुकसान से बचने के लिए मैंने विभिन्न प्रकार की मदद से व्यापार का समर्थन और रियासतों की कोशिश की, यह अच्छी रणनीति थी और कुछ समय के लिए इंट्राएड के आधार पर लगातार 10 लाभ अर्जित किए थे लेकिन इन रणनीतियों को बाजार के रुझानों में सबसे अच्छा काम करना दुर्भाग्य से एक बग़ल में या सीमा इन रणनीतियों के बाजार में सिर्फ मेरे पैसे नहीं चूसते हैं, वे भी अपने आत्मविश्वास को चूसते हैं, मैं बिना किसी व्यापारिक सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा हूं, हालांकि मुझे इसे देने का प्रयास हुआ कोशिश करो, मैं इसे खरीदने के लिए अपने खाते में एक और 20-30 कश्मीर का कटौती करना नहीं चाहता था, यह भी आपके द्वारा सुनना चाहती है अगर आप में से किसी ने निफ्टी 50 क्रेडिट वेबसाइट की कोशिश की और यह कोशिश करने के लिए लायक है मुझे पता है कि यह केवल 550 लागत है लेकिन वास्तविक बात यह है कि यह काम नहीं कर रहा है, यह मेरी मूल पूंजी में बहुत बड़ा कटौती करेगा 5-6 लाख के भारी व्यापारी से मैं 5-10 के नीचे आ गया हूं जो मुझे नरक की तरह दर्द करता है लेकिन मैं इसे लेने की योजना बना रहा हूं किसी भी बाजार की स्थिति के लिए सबसे अच्छी रणनीति का परीक्षण करने के बाद नए कारोबार शुरू करें तो, मैं रणनीतियों को साझा करने के लिए आपसे अनुरोध करता हूं, यदि मुझे याद आती है या नहीं, तो मुझे अन्य पदों पर बताना चाहिए। कई पढ़ने योग्य पदों को याद किया, हालांकि मैंने कई पदों को कवर करने की कोशिश की थी मेरा लक्ष्य किसी एकल व्यापार में लगातार या कम से कम 1 लाभ में 10 मुनाफा बनाना है ताकि मैं इसे बनाने के लिए मार्जिन का उपयोग कर सकूं 10 यह अनिवार्य नहीं है कि रणनीति जो आपको सुझाव देती है वह 10 लाभ अर्जित करने में सक्षम होनी चाहिए, लेकिन किसी भी विजयी रणनीति को ई की सराहना की और मेरे लिए बहुत मदद मिलेगी मैं अपनी खुद की रणनीति विकसित करने की कोशिश भी करेंगे यह आपके साथ भी जांच करेगी इसके अलावा, मुझे नहीं पता है कि बैकटेस्टिंग कभी भी कॉज में मदद करेगी मुझे लगता है कि हर दिन बाजार फिर से होता है और आपको कुछ दिखाएगा नए और आपको सीखते हैं.धन्यवाद सादर, अक्की। मुझे लगता है कि व्यापार सभी के बारे में अनुशासन है और अपने सभी पर काबू पा रहा है मुझे लगता है कि एक छोटी राशि के साथ बड़ा लाभ लक्ष्य निर्धारित नहीं किया जा सकता है, एक बार में 1 या 2 चीजों में व्यापार करने की कोशिश करें। रजत और बैंन्निफ़िटि के बाद से वे इन 1 लॉट के दौरान अच्छे कदम उठाते हैं, जो कि आपके प्रत्येक ब्रोकर के रूप में 45 कश्मीर की आवश्यकता होती है, जो कम ब्रोकरेज प्रदान करता है और आपको तुरंत फंड्स हस्तांतरित करने की अनुमति देता है, छोटे मुनाफे को बुक करें और बाहर निकलने के लिए साप्ताहिक अपने मुनाफे को उर बचत खाते में जमा करें और थ्र और अगले हफ्ते व्यापार शुरू करना। यह हासिल करने के लिए, आपको बस इतना करना चाहिए कि उर लालच को नुकसान पहुंचाए और बाजार से बदला लेने की कोशिश न करें, भले ही आप बैंकिंग के 50 अंक और चांदी में 150 अंक की औसत गति बहुत यू लो प्रति प्रत्येक प्रति व्यक्ति 60,000 रुपये प्रति माह और 7 2 लाख प्रति वर्ष 2000 रुपये बनाते हैं सिर्फ एक उदाहरण, लेकिन जटिल बनाने की शक्ति। लगातार मुनाफा बनाने के लिए बेस्ट इन्ट्राडे रणनीति। सिद्धांत और कागज के कारोबार पर गुड लग रहा है लेकिन वास्तविक समय यह सब एक अंतर यू सकारात्मक उम्मीद के साथ एक व्यावहारिक सेटअप की जरूरत है तो यू बहुत से लगता है और यह मेरे से उर व्यवहार्य सेटअप onlyhv न्यूनतम बढ़त अगर atll होगा, लेकिन आप का लाभ उठाने के लिए एचवी तुम एक अलग समय सीमा के साथ भी एक ही रणनीति अंतर देता है अंतर के लिए एक सही टीएफ अंतर देता है व्यापारियों को सबसे अच्छा महसूस करने और मैराथन से तेज़ होने के लिए व्यापारियों को सालाना नहीं लगता है। सावधान रहना चाहिए।

No comments:

Post a Comment